बस मार्ग

सांवेर नगर माँ अहिल्याबाई होल्कर का प्राचीनतम नगर है, जो खान एवं कट्क्या नदी के किनारे पर बसा है। तीर्थनगर उज्जैन एवं औद्योगिक नगर इंदौर व् देवास के निकट में स्थित यह नगर जयपुर-कोटा मार्ग पर स्थित है। नगर में विभिन्न स्थानों को जाने के लिए लगभग 50 प्रायवेट बसे हर समय उपलब्ध रहती है। नगर से राज्य परिवहन निगम की बसे महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान के शहरो के लिए प्रतिदिन उपलब्ध रहती है । नगर से आगरा-बॉम्बे मेनरोड की दुरी 20 कि. मी. है, जंहा से बस मार्ग द्वारा कही भी पहुँचा जा सकता है।

रेल मार्ग

रेल मार्ग:- मीटर गेज :- चन्द्रावतीगंज व् अजनोद रेल्वे स्टेशन की दुरी यहाँ से लगभग 10 कि. मी. है। जहाँ से अजमेर हैदराबाद की ट्रेने सदा यात्रियों को उपलब्ध रहती है। ब्राड गेज :- सबसे निकटतम उज्जैन (22कि. मी) एवं इंदौर (30कि. मी) का रेलवे स्टेशन है जंहा यात्रियों को भारत के हर कोने में आवागमन हेतु सुलभ व्यवस्था उपलब्ध है।

एयरलाइंस

सांवेर से निकटतम एयरपोर्ट इंदौर 30 कि.मी. की दूरी पर स्थित है। डोमेस्टिक एयरलाइंस जैसे इंडियन एयरलाइंस और निजी एयरलाइंस जैसे सहारा, जेट एयरवेज आदि जहा से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और सभी प्रमुख शहरों के लिए विमान उपलब्ध मिलते है ।

Comments

Popular posts from this blog